इश्क़ का रिवाज

hindi love story ishq ka riwaz

आइये आज इश्क़ पढ़ते है

यूँ तो बहुत कुछ है लिखने को पर आज चलो कुछ अपने बारे में नहीं इस शहर के बारे में बात की जाये। कभी गौर किया है आपने, सुबह और शाम यहां की भीड़ और उसकी भाग दौड़ दोनों ही एक दम से न जाने कैसे बढ़ जाती है। आप सोचते रह जाओगे और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की भीड़ आपको अपने आप मेट्रो में धक्का देकर चढ़ा देगी, और अगर आप फिर भी अपने खयालो से बाहर नहीं आये फिर तो पक्का आप अपने स्टेशन से आगे निकल ही जायेगे क्योंकि यहां की भीड़ आपको अपनी मर्जी से चढ़ने और उतरने की इजाजत नहीं देती।

कुछ ऐसा ही है यहाँ के इश्क़ करने वालो का रिवाज़ भी, आप किसी से दिल लगा बैठे और बदले में उससे भी इश्क़ की मांग करने लगे तो आपको सिवाय निराशा के कुछ हाथ नहीं लगेगा। आप इश्क़ कीजिये पर बदले में इश्क़ चाहने इच्छा मत रखिये।
भीड़ में भी अकेले हो जाने का एहसास सिर्फ ये शहर दिलवा सकता है आपको। कभी महसूस किया है, कैसा लगता है शोर को सुनते सुनते सन्नाटे को सुनने की आदत पड़ जाना और सर्दियों में सिर्फ कोहरा और गर्मियों में सिर्फ धुप का साथ मिल पाना। शहर कभी न अनुभव किये जीवन का ही सार है। आप यह वो सब कुछ अनुभव करेंगे जो आपके अंतर्मन में कभी आया ही नहीं होगा। आपको हवाओ की खुशबु से इश्क़ और धुप के एहसास से नफरत हो जाएगी। आप खुद में ही खुद को खो देंगे। इतना अकेला कर देगा आपको यह शहर।
और इस पर भी अगर आपको इश्क़ हो गया और बदले में वैसा ही प्रेम चाहते है तो आप इस शहर के निवासी नहीं है और यकीन मानिये ये शहर आपके लिए है ही नहीं। अभी ये शियर आपको और अनुभव करवाने को तैयार है।

रविश कुमार की लप्रेक में लिखी वो सबसे छोटी कहानी वाला इश्क़, आपको अपने होने और अपने अकेले होने का एहसास एक साथ दिलाएगा और फिर आप उसे याद करेंगे जो आपको बस या मेट्रो में देख कर मुस्करा के चली गयी थी. यादें ही है इस शहर के जिन्दा होने का सबूत।
याद कीजिये आज रात उसे जिससे कभी आपको इश्क़ हुआ था या उसे जिसे पाने की उम्मीद में आज पूरा दिन बस भटकते रहे थे।

Advertisement

यूँ ही नहीं मिलती इश्क़ में मंज़िल, बर्बाद होना पड़ता है आबाद होने से पहले। ..

कल से यहां मिलेगी आपको कुछ बेहतरीन कहानियां जो आपको इश्क़ और प्यार के नए शहर में ले जाएगी।
भूलियेगा मत , इस इश्क़ की गली का एक चक्कर जरूर लगाना..

तब तक के लिए, इश्क़ वाले चाँद को देखिये और महसूस कीजिये, अपने प्यार को अपने पास, अपनी बाहों में…

Advertisement

एहसास ही इश्क़ है…


सुनिए ये इश्क़ भरा गाना जो हमारे रिश्ते को और मजबूत करेगा


अगली कहानियां

Advertisement

एक खत सिर्फ तुम्हारे नाम

कोहरे वाली पहाड़ी लड़की


Subscribe us for more such awesome hindi stories, love stories, Hindi Romantic stories. Put your Email Id in sidebar subscribe us Box

Advertisement

Leave a Reply