कलाकारों का राजनीती में प्रवेश या प्रयोग?; political News

actors joining politics
actors joining politics

देश की  राजनीती में नाटक करने वालों का  प्रवेश हो रहा है, चिंता का विषय है। सडको की भाषा से लेकर सडको को शर्मिंदा करने वाले राजनीती के नए हथकंडो के बाद अब ये नया प्रयोग। ऐसा नहीं है की भारतीय लोकतंत्र ऐसे लोगों को पहली बार झेलने जा रहा है पर एक ही गलती को बार बार दोहराना कहाँ तक ठीक है।

देश से योजना अनुसार शिक्षा, रोजगार, किसान जैसे मुद्द्दे ख़तम कर दिए गए और अब अगर झूठे आंसू बहाने वाले लोग और बढ़ गए तो शायद देश की शालीनता भी खतरे में पड़ जाएगी। ये समय भारीतय लोकतंत्र में प्रयोग करने का नहीं है जब हम पहले ही इतने पिछड़ चुके है।

हमारी शिक्षा पद्धति को सुधार की आवश्यकता है ऐसे में इन कलाकारों को जान बुझ कर सिर्फ चुनाव  जीतने के लिए राजनीती में लाना कहा तक ठीक है। सभी जानते है की इन कलाकारों का कितना प्रभाव है, पर इनका कितना रोल होगा राजनीती में या भी सभी जानते है। लगता है नाटक करने वाले भी बेरोजगार हो गए है जो राजनीती में आ गए।

हम मुर्ख बनते चले जा रहे है और हमें मुर्ख बनाते ही जा रहे है ।

श्रीमती हेमा मालिनी जी ने 2014 में MP का चुनाव जीता और मथुरा पर पांच वर्ष राज किया। अब चुनाव दोबारा आया है तो फिर से वो वही पुराने मुद्दों के साथ सामने आयीं है। उनके लेटेस्ट भाषण में भी व मथुरा की सड़को को ठीक कराती पायी गयी। पांच वर्षों में वो सड़को का निर्माण तक नहीं करवा पायी है। अच्छा एक   मजेदार बात यह भी है की उनकी शिक्षा यानि क्वालिफिकेशन में सिर्फ मेट्रिक पास लिखा हुआ है, इसका मतलब जानते है आप। अरे भाई मतलब वो राजनीती के लिए ही बनी है। अब भैया 10वी पास लोग देश चलाएंगे तो सड़क को टाइम लगेगा ही न। हालाँकि वो अपनी पार्टी यानि बीजेपी के सबसे ज्यादा  पढ़े लिखे लोगों में शामिल है।

चुनाव आते है और चले जाते है। हम और मुद्दे बस यही देखते रह जाते है की हमें कितनी आसानी से बेवकूफ बना दिया गया। पिछले लोकसभा चुनाव में राम मंदिर का मुद्दा जोरो पर था, बीजेपी ने वादा किया की वो लोकसभा जीते तो ‘राम मंदिर’, ओह माफ़ करे “भव्य राम मंदिर” का निर्माण करवा ही देंगे। चुनाव जीत गए और शांत हो गए फिर आया UP का चुनाव, बीजेपी ने फिर से वही राम मंदिर वाला हथकंडा अपनाया और बोले लोक सभा में हम अगर राज्य में भी आ गए तो डबल पावर के साथ डबल “भव्य राम मंदिर’ का निर्माण होगा। लो जी ये वो चुनाव भी जीत गए, अब जाओ और कर आओ भव्य राम मंदिर के दर्शन। अगर सुप्रीम कोर्ट ने ही ये मसला सुलझाना है तो बीजेपी ने वादा ही क्यों किया फिर? अब कह रहे है सुप्रीम कोर्ट का आर्डर आने दो, अरे अगर आर्डर आने का ही इंतजार करना है तो पहले ही बता देते।

ये तो रहा सिर्फ एक मुद्दा, इसी तरह सड़क, सुरक्षा, किसान, शिक्षा,रोजगार, महिला सशक्तिकरण, हर तरह से ये सरकारें हमें मुर्ख बनाती आ रही है और मुद्दे वैसे के वैसे ही पड़े है।

क्यूंकि मुद्दे सुलझाए ही नहीं जा रहे बस उन्हें हर 5 साल बाद अगले 5 सालों के लिए टाल दिया जाता है। देश को महाशक्ति बनाने वाले लोग ही मेट्रिक पास। और सिर्फ बीजेपी ही नहीं, कांग्रेस, सपा, बसपा, और भी अन्य पार्टियों में इस तरह के ज्यादा गुनी लोग शामिल हो रहे है।

सपना चौधरी, उर्मिला मार्तोडकर,निरहुआ, रवि किशन जी सब इस बार आपके नेता होंगे, पर इनसे बिलकुल भी उम्मीद न रखे की कुछ काम करेंगे, ये टीवी के कलाकार सिर्फ परदे पर ही जनता के लिए लड़ते दिखाई देते है। पर हाँ इनके आ जाने से आप का मनोरंजन भरपूर होगा। अब नौकरी तो मिलेगी नहीं आपको, तो खाली बैठ कर कुछ तो करेंगे न। तो उस समय मनोरंजन के लिए इनके भाषण सुन लेना।

वोट करते हुए इस बार अपनी जरूरतों को आगे जरूर रखना।

धन्यवाद

इस बार बस इतना ही .


एक अनुरोध है आप लोगों से, आप अगर सच में भारत को दुनिया के सबस ऊंचे सिखर पर देखना चाहते है तो अपने घर वोट मांगने आने वाले नेता से एक बार जरूर पूछना की उसके या उसके पार्टी के पास आपकी शिक्षा, रोजगार और किसान के लिए क्या योजना है। बाते बहुत हुयी इस बार चुनाव असली मुद्दों पर।

न मोदी, न राहुल इस बार मुद्दे बोलेगे।

जय हिन्द, जय भारत

शेयर जरूर करे और जुड़े हमारी इस जागरूकता मुहीम में।


Surprise video for you people


-यह भी जरूर पढ़े-

देश में चौकीदारों की हालत सुधारने की जगह नारों से पूरा किया जा रहा है वादा: #Mainbhichowkidar पर बीजेपी को लगायी जम कर फटकार

क्या राजनीती, मीडिया और लोकतंत्र को कुचल रही है

जवाहरलाल नेहरू हाज़िर हो!

एक खत सिर्फ तुम्हारे नाम (Story)

कोहरे वाली पहाड़ी लड़की (Story)


इस तरह की और खबरों के लिए हमें फ्री में ईमेल से सब्सक्राइब करे ताकि आप कोई भी जरुरी खबर मिस न करे


You Read this news on Moneycompulsion, which is the fastest growing site of hindi political news, Political news, Up Politics news. We are major Hindi news analysis and Election news analysis. Stay With Us.


Leave a Reply

%d bloggers like this: